एक ऑनलाइन व्यवसाय शुरू करने और त्वरित लाभ कमाने के सबसे आसान तरीकों में से एक सहबद्ध विपणन के माध्यम से है। विकसित करने के लिए कोई वेबसाइट नहीं होने, कोई उत्पाद विकास प्राप्त करने के लिए, कोई धनवापसी या ग्राहक समस्याओं से निपटने के लिए, यह आपकी ऑनलाइन उपस्थिति को विकसित करने का अब तक का सबसे प्रभावी तरीका है।
यदि आपके पास पहले से ही आपके संबद्ध उत्पाद हैं और आप अधिक बिक्री करने पर काम कर रहे हैं, तो कमीशन में वृद्धि सभी का स्पष्ट लक्ष्य है। अधिक से अधिक उत्पादों के ऑनलाइन बाजार में आने के साथ, कुछ सरल लेकिन महत्वपूर्ण चरणों का पालन करना आवश्यक है।
यदि आप चाहते हैं कि आपका संबद्ध प्रोग्राम कमीशन रातों-रात समाप्त हो जाए, तो ये वे चरण हैं जिन पर आपको गंभीरता से विचार करने की आवश्यकता है;
1. अपना शोध करें और उन कार्यक्रमों को देखें जिन्हें आप बढ़ावा देने के बारे में सोच रहे हैं। यह बहुत स्पष्ट है कि आप केवल उस उत्पाद का प्रचार करना चाहते हैं जो आपको कम से कम समय में अधिकतम तनख्वाह देगा।
ऐसा करते समय विचार करने वाले मुख्य कारक स्पष्ट होते हैं जब आप रुकते हैं और उनके बारे में सोचते हैं, लेकिन अधिक बार नहीं, आपके उत्पाद का भुगतान करने में अपना समय और पैसा लगाने से पहले पूरी तरह से विचार नहीं किया जाता है।
कमीशन संरचना की जाँच करें और सुनिश्चित करें कि यह अच्छी तरह से भुगतान करता है। इसके अलावा, उन उत्पादों को खोजने का प्रयास करें जो आपके लक्षित दर्शकों से मेल खाते हों और पहले से ही अन्य सहयोगियों को अच्छा भुगतान कर रहे हों। आप जल्द ही जान जाते हैं कि जब कोई कार्यक्रम अपने वादों को पूरा नहीं कर रहा होता है - तो यही समय है कि इसके मूल्य पर पुनर्विचार करें और अगले पर आगे बढ़ें।
चूंकि आप शायद एक ही उत्पाद को बढ़ावा देने वाले कई सहयोगियों में से एक होने जा रहे हैं, खासकर यदि यह एक अच्छा है, तो अपनी यूएसपी - या 'अद्वितीय बिक्री स्थिति' स्थापित करें। अपने आप को उस छोटे से अतिरिक्त की पेशकश के रूप में स्थापित करें जो आपको भीड़ से ऊपर खड़ा करता है।
संभावित खरीदारों को प्रोत्साहन के रूप में देने के लिए एक छोटा लेख लिखें। यह आपको अधिक विश्वसनीयता और अतिरिक्त ड्राइंग पावर दोनों देता है।
ऐसी जानकारी दें जो न केवल निःशुल्क हो, बल्कि उपयोगी भी हो। जब आप ऐसा करते हैं, यदि आप जो मुफ्त में देते हैं वह अच्छा है, तो लोग स्वाभाविक रूप से खरीदे गए उत्पाद से बहुत अधिक उम्मीद करते हैं। यदि आप कर सकते हैं तो रिपोर्ट में उत्पाद के बारे में सिफारिशें करें और लोगों को वास्तविक उत्पाद की आवश्यकता के लिए पर्याप्त जानकारी देने का प्रयास करें।
2. मुफ्त रिपोर्ट या ई-किताबें देते समय, कम से कम उन सभी लोगों के नाम और ईमेल पते सहेजें और एकत्र करें जो आपका उपहार डाउनलोड करते हैं। अब यह व्यापक रूप से ज्ञात है कि बहुत कम लोग किसी उत्पाद के पहले परिचय पर खरीदारी करते हैं।
यह वह जगह है जहां एक ऑटोरेस्पोन्डर अमूल्य है क्योंकि आप इन संभावनाओं को अपने उत्पाद को खरीदने के लिए लुभाने के लिए अनुवर्ती संदेशों की एक पूरी श्रृंखला बना सकते हैं। बिक्री को अंतिम रूप देने के लिए कहीं भी 6 से 10 संदेशों की आवश्यकता होती है, इसलिए इस प्रक्रिया को स्वचालित करें और निःशुल्क रिपोर्ट का लाभ उठाएं।
एक बार जब आपके पास इन संभावनाओं का विवरण हो जाता है, तो वे तब तक आपके होते हैं जब तक कि व्यक्ति सदस्यता समाप्त नहीं कर देता। इसका मतलब है कि आप उन्हें आने वाले महीनों में उन अन्य उत्पादों के बारे में जानकारी भेज सकते हैं जिनका आप प्रचार कर रहे हैं, जब तक कि उन्होंने मूल वस्तु खरीद ली हो।
जो आपको ज्ञान और उपयोगी अनुशंसाओं के स्रोत के रूप में महत्व देते हैं। आप उनके साथ संबंध विकसित करते हैं और वे आने वाले वर्षों तक आपके साथ रह सकते हैं। वे आप पर और आपकी सिफारिशों पर भरोसा करना शुरू कर देते हैं और अंततः, आपसे फिर से खरीदने की संभावना रखते हैं।
3. बातचीत की शक्ति को कभी कम मत समझो। जिस विक्रेता के सामान का आप प्रचार करना चाहते हैं, उसके साथ सौदेबाजी करने के लिए तैयार रहें। याद रखें कि सभी व्यापारियों को अपने माल को बेचने और बेचने के लिए सहयोगियों की आवश्यकता होती है और यदि वे आपको आय के अच्छे स्रोत के रूप में देखते हैं तो संभावित रूप से ढीले व्यवसाय की तुलना में अपनी
भुगतान संरचना को बदलने के लिए अधिक इच्छुक होंगे।
साहसी बनें और आप अपने सभी विज्ञापन प्रयासों के लिए खुद को पाई का एक बड़ा टुकड़ा प्राप्त कर सकते हैं। लालची मत बनो लेकिन निष्पक्ष रहो और इसके लिए आपका सम्मान किया जाएगा।
4. प्रभावी विज्ञापन तकनीकों का प्रयोग करें। यदि आप यह देख पाते हैं कौन क्या सर्च कर रहे हैं तो 'पे पर क्लिक' आपको सबसे तत्काल परिणाम देगा। Google के ऐडवर्ड्स और ओवरचर ऑनलाइन पीपीसी क्षेत्र में अग्रणी होने के कारण शुरू करने के स्थान हैं। लेकिन, चारों ओर देखें और उन छोटे खिलाड़ियों पर शोध करें जो छोटे दर्शकों को सस्ती दरों की पेशकश करते हैं। इसमे शामिल है; एक्सेलसीक, जंपफाइंड, लुकक्विक सिर्फ तीन नाम रखने के लिए।
आपका विज्ञापन आपके चुने हुए बाजार के एक प्रतिक्रियाशील दर्शकों द्वारा प्राप्त किया जा रहा है।
और किसी भी विज्ञापन अभियान की तरह - अपने परिणामों को ट्रैक करें। यदि आप नहीं जानते कि कौन क्या क्लिक कर रहा है, तो आप कभी नहीं जान पाएंगे कि कौन से विज्ञापन काम कर रहे हैं।
इन तकनीकों का उपयोग करें और आप जल्द ही अपनी सहबद्ध बिक्री में तत्काल सुधार देखेंगे। अपनी सफलताओं पर निर्माण करें और विस्तार और विकास का पालन करेंगे।
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