एफिलिएट मार्केटिंग की आदर्श दुनिया के लिए आपकी जीती हुई वेबसाइट, ग्राहकों के साथ व्यवहार, रिफंड, उत्पाद विकास और रखरखाव की आवश्यकता नहीं है। यह ऑनलाइन व्यवसाय शुरू करने और अधिक लाभ कमाने के सबसे आसान तरीकों में से एक है।
अपने संबद्ध प्रोग्राम कमीशन को रातों-रात बढ़ाने के लिए यहां कुछ शक्तिशाली सुझाव दिए गए हैं।1. प्रचार करने के लिए सर्वोत्तम कार्यक्रम और उत्पादों को जानें। यह बात तो सच है ,आप एक ऐसे कार्यक्रम को बढ़ावा देना चाहेंगे जो आपको कम से कम समय में सबसे अधिक लाभ प्राप्त करने में सक्षम बनाए।
ऐसे उत्पाद रखें जो आपके लक्षित दर्शकों के अनुकूल हों। और इसका अपने सहयोगी को आसानी से और समय पर भुगतान करने का एक ठोस ट्रैक रिकॉर्ड है। यदि आप अपने निवेश में वृद्धि नहीं कर सकते हैं, तो उस कार्यक्रम को छोड़ दें और बेहतर की तलाश में रहें।
ऑनलाइन हजारों कार्यक्रम हैं जो आपको पसंद करने का कारण देते हैं। आप अपने विज्ञापन डॉलर को खोने से बचने के लिए सर्वश्रेष्ठ का चयन करना चाह सकते हैं।
अपनी साइट से वितरित करने के लिए निःशुल्क रिपोर्ट या लघु ई-पुस्तकें लिखें। इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि आप अन्य सहयोगियों के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं जो समान कार्यक्रम का प्रचार कर रहे हैं। यदि आप उस उत्पाद से संबंधित संक्षिप्त रिपोर्ट लिखना शुरू करते हैं जिसका आप प्रचार कर रहे हैं, तो आप अन्य सहयोगियों से खुद को अलग करने में सक्षम होंगे।
यदि संभव हो, तो उत्पादों के बारे में कुछ सिफारिशें जोड़ें। ईबुक के साथ, आपको विश्वसनीयता मिलती है। ग्राहक देखेंगे कि आप में और वे आप जो पेशकश कर रहे हैं उसे आज़माने के लिए लुभाएंगे।
2. उन लोगों के ईमेल पते एकत्र करें और सहेजें जो आपकी निःशुल्क ई-पुस्तकें डाउनलोड करते हैं। यह एक ज्ञात तथ्य है कि लोग पहली याचना पर खरीदारी नहीं करते हैं। आप बिक्री करने के लिए अपना संदेश छह बार से अधिक भेजना चाह सकते हैं।
यही कारण है कि आपको उन लोगों की संपर्क जानकारी एकत्र करनी चाहिए जिन्होंने आपकी रिपोर्ट और ई-बुक्स डाउनलोड की हैं। आप इन संपर्कों को आपसे खरीदारी करने के लिए याद दिलाने के लिए उनका अनुसरण कर सकते हैं।
विक्रेता की वेबसाइट पर भेजने से पहले किसी संभावना की संपर्क जानकारी प्राप्त करें। ध्यान रखें कि आप उत्पाद मालिकों के लिए मुफ्त विज्ञापन प्रदान कर रहे हैं। आपको भुगतान तभी मिलता है जब आप बिक्री करते हैं। यदि आप संभावनाओं को सीधे विक्रेताओं को भेजते हैं, तो संभावना है कि वे आपसे हमेशा के लिए खो जाएंगे।
लेकिन जब आपको उनके नाम मिलते हैं, तो आप उन्हें हमेशा अन्य मार्केटिंग संदेश भेज सकते हैं ताकि वे केवल एकमुश्त बिक्री के बजाय एक चालू कमीशन अर्जित कर सकें।
एक ऑनलाइन न्यूज़लेटर या ईज़ीन प्रकाशित करें। किसी अजनबी को बेचने की तुलना में किसी ऐसे व्यक्ति को उत्पाद की सिफारिश करना हमेशा सर्वोत्तम होता है जिसे आप जानते हैं। अपना स्वयं का समाचार पत्र प्रकाशित करने के पीछे यही उद्देश्य है। यह आपको अपने ग्राहकों के साथ विश्वास के आधार पर संबंध विकसित करने की भी अनुमति देता है।
बिक्री पिच के साथ उपयोगी जानकारी प्रदान करने के बीच यह रणनीति एक नाजुक संतुलन है। यदि आप सूचनात्मक संपादकीय लिखना जारी रखते हैं तो आप अपने पाठकों में पारस्परिकता की भावना पैदा करने में सक्षम होंगे जो उन्हें आपके उत्पादों को खरीदकर आपका समर्थन करने के लिए प्रेरित कर सकते हैं।
3. व्यापारियों से सामान्य से अधिक कमीशन मांगें। यदि आप किसी विशेष प्रचार के साथ पहले से ही सफल हैं, तो आपको कोशिश करनी चाहिए और व्यापारी से संपर्क करें और अपनी बिक्री के लिए प्रतिशत कमीशन पर बातचीत करें।यदि व्यापारी होशियार है, तो वह आप में एक मूल्यवान संपत्ति खोने के बजाय आपके अनुरोध को स्वीकार कर सकता है। ध्यान रखें कि आप अपने व्यापारी के लिए एक शून्य-जोखिम निवेश हैं; इसलिए अपने कमीशन में वृद्धि के लिए अनुरोध करने में संकोच न करें। बस इसके बारे में उचित होने का प्रयास करें।
मजबूत वेतन प्रति क्लिक विज्ञापन लिखें। पीपीसी सर्च इंजन ऑनलाइन विज्ञापन का सबसे प्रभावी माध्यम है। एक सहयोगी के रूप में, आप केवल Google ऐडवर्ड्स और ओवरचर जैसे पीपीसी अभियानों को प्रबंधित करके एक छोटी सी आय कर सकते हैं। फिर आपको यह देखने की कोशिश करनी चाहिए और निगरानी करनी चाहिए कि कौन से विज्ञापन अधिक प्रभावी हैं और किन लोगों को निपटाना है।
इन रणनीतियों को आजमाएं और देखें कि यह कम से कम समय में आपके कमीशन की जांच में क्या अंतर ला सकता है।
ऑनलाइन हजारों कार्यक्रम हैं जो आपको पसंद करने का कारण देते हैं। आप अपने विज्ञापन डॉलर को खोने से बचने के लिए सर्वश्रेष्ठ का चयन करना चाह सकते हैं।
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यदि संभव हो, तो उत्पादों के बारे में कुछ सिफारिशें जोड़ें। ईबुक के साथ, आपको विश्वसनीयता मिलती है। ग्राहक देखेंगे कि आप में और वे आप जो पेशकश कर रहे हैं उसे आज़माने के लिए लुभाएंगे।
2. उन लोगों के ईमेल पते एकत्र करें और सहेजें जो आपकी निःशुल्क ई-पुस्तकें डाउनलोड करते हैं। यह एक ज्ञात तथ्य है कि लोग पहली याचना पर खरीदारी नहीं करते हैं। आप बिक्री करने के लिए अपना संदेश छह बार से अधिक भेजना चाह सकते हैं।
यही कारण है कि आपको उन लोगों की संपर्क जानकारी एकत्र करनी चाहिए जिन्होंने आपकी रिपोर्ट और ई-बुक्स डाउनलोड की हैं। आप इन संपर्कों को आपसे खरीदारी करने के लिए याद दिलाने के लिए उनका अनुसरण कर सकते हैं।
विक्रेता की वेबसाइट पर भेजने से पहले किसी संभावना की संपर्क जानकारी प्राप्त करें। ध्यान रखें कि आप उत्पाद मालिकों के लिए मुफ्त विज्ञापन प्रदान कर रहे हैं। आपको भुगतान तभी मिलता है जब आप बिक्री करते हैं। यदि आप संभावनाओं को सीधे विक्रेताओं को भेजते हैं, तो संभावना है कि वे आपसे हमेशा के लिए खो जाएंगे।
लेकिन जब आपको उनके नाम मिलते हैं, तो आप उन्हें हमेशा अन्य मार्केटिंग संदेश भेज सकते हैं ताकि वे केवल एकमुश्त बिक्री के बजाय एक चालू कमीशन अर्जित कर सकें।
एक ऑनलाइन न्यूज़लेटर या ईज़ीन प्रकाशित करें। किसी अजनबी को बेचने की तुलना में किसी ऐसे व्यक्ति को उत्पाद की सिफारिश करना हमेशा सर्वोत्तम होता है जिसे आप जानते हैं। अपना स्वयं का समाचार पत्र प्रकाशित करने के पीछे यही उद्देश्य है। यह आपको अपने ग्राहकों के साथ विश्वास के आधार पर संबंध विकसित करने की भी अनुमति देता है।
बिक्री पिच के साथ उपयोगी जानकारी प्रदान करने के बीच यह रणनीति एक नाजुक संतुलन है। यदि आप सूचनात्मक संपादकीय लिखना जारी रखते हैं तो आप अपने पाठकों में पारस्परिकता की भावना पैदा करने में सक्षम होंगे जो उन्हें आपके उत्पादों को खरीदकर आपका समर्थन करने के लिए प्रेरित कर सकते हैं।
3. व्यापारियों से सामान्य से अधिक कमीशन मांगें। यदि आप किसी विशेष प्रचार के साथ पहले से ही सफल हैं, तो आपको कोशिश करनी चाहिए और व्यापारी से संपर्क करें और अपनी बिक्री के लिए प्रतिशत कमीशन पर बातचीत करें।यदि व्यापारी होशियार है, तो वह आप में एक मूल्यवान संपत्ति खोने के बजाय आपके अनुरोध को स्वीकार कर सकता है। ध्यान रखें कि आप अपने व्यापारी के लिए एक शून्य-जोखिम निवेश हैं; इसलिए अपने कमीशन में वृद्धि के लिए अनुरोध करने में संकोच न करें। बस इसके बारे में उचित होने का प्रयास करें।
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